Thursday, December 9, 2010

UTTAR PRADESH POLICE CONSTABLE TRAINING IS GOING TO START SOON (15 DEC.)

शुरू होने जा रही ट्रेनिंग
मुरादाबाद। अब तो कमर कस लीजिए। ट्रेनिंग के लिए पैक कर लो अपना सामान। क्योंकि कभी भी आ सकता है बुलावा। कांस्टेबिल के लिए चयनित सभी पैंतीस हजार नौजवानों को प्रशिक्षण देने के लिए पंद्रह दिसंबर संभावित तिथि मानी जा रही है।
पुलिस महानिदेशक भी सभी अफसरों को तैयारियां मुकम्मल करने की सख्त हिदायत दे चुके हैं। भर्ती बोर्ड को कहा गया है कि वह सभी जिलों को चयनित युवकों की सूची भेजें ताकि इन लोगों को समय पर कॉल किया जा सके। प्रदेश के उन सभी 102 ट्रेनिंग सेंटरों को भी सतर्क कर दिया गया है जहां इनका प्रशिक्षण कराया जाना है।
इंतजार करते करते थक गए। कब मिलेगी वरदी हर किसी के जेहन में बस यही सवाल उठ रहा था। सत्रह मई को परिणाम घोषित हुआ तो पास भी हो गए। मई से दिसंबर आ गया लेकिन ट्रेनिंग के लिए नहीं बुलाया गया।
ेअब इन लोगों की बेचैनी बढ़ने लगी थी। वरदी मिलेगी भी या नहीं इसे लेकर भी संशय होने लगा। लेकिन इंतजार की घड़ियां अब खत्म हो रही हैं। डीजी ट्रेनिंग बाबूलाल यादव का कहना है कि पंद्रह दिसंबर संभावित तिथि है।
इसके अनुसार ही तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं। पुलिस महानिदेशक ने भी सभी संबंधित अफसरों को आदेश जारी कर दिया है। भर्ती बोर्ड से जुड़े अधिकारियों से कहा गया है कि वह तत्काल संबंधित जिलों को कांस्टेबिल के लिए चयनित लड़कों के नाम भेजे ताकि जल्द ही उन्हें बुलाया जा सके। एक महीने की जेटीसी पुलिस लाइन में होगी और बाकी का प्रशिक्षण प्रदेश के 102 ट्रेनिंग सेंटरों में होगा। डीजी ट्रेनिंग का कहना है कि सभी सेंटरों के प्रभारियों को कह दिया गया है कि वह अपनी तैयारियां मुकम्मल कर लें।

No comments: